About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



आम के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, आयुर्वेद ने पेट में बना सकता है एसिड और गैस

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

यह भी पढ़ें : आपकी प्रोडक्टिविटी को प्रभावित कर सकता हैे हाई यूरिक एसिड, जानिए इससे कैसे बचना है

आम फलों का राजा होने के साथ लोगों के दिलों पर भी राज करता है। भारत में ऐसा शायद ही कोई होगा जिसे आम पसंद न हो। आम का मौसम आते ही लोगों का मन मैंगो शेक, मैंगो स्मूदी और मैंगी आइसक्रीम जैसी कई चीजें खाने के लिए मचलने लगता है। आम न्यूट्रिशन से भरपूर होता है लेकिन इसको खाते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। आम के साथ या इसे खाने के बाद कुछ चीजें हमारे शरीर के लिए अच्छी नहीं मानी जातीं। यहां हम बताएंगे ऐसे ही कॉम्बिनेशंस के बारे में।

चेन्नई सुपर किंग पांचवी बार चैंपियन बनी है। जीत के हीरो बने रविंद्र जडेजा। जीत के बाद जब रविंद्र जडेजा महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंचे तो उन्हें उठा लिया और फिर गले मिल खुशियां मनाई। हालांकि रविंद्र जडेजा की पत्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, मैच के दौरान रिवाबा जडेजा मैदान पर मौजूद थी, जिसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

आम फल का सेवन ज्यादातर गर्मियों में ही किया जाता है. इसकी तासीर गर्म होता है. वहीं दही ठंडा होता है. अगर आप दही और आम को एकसाथ खाते हैं, तो ये फूड्स आपके शरीर में टॉक्सिन पैदा कर सकते हैं.

होम /न्यूज /जीवन शैली /आम के साथ इन चीजों को खाने-पीने से बचें, वरना हो सकता है नुकसान

आम के साथ इन चीजों को खाने-पीने से बचें, वरना हो सकता है नुकसान

अधिकतर लोग आम का सेवन करना अपनी मील और कुछ स्पाइसी more info चीजों जैसे लाल मिर्च और नमक, मसाले के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन ऐसा करने से भी आपको बचना चाहिए। इससे शरीर का तापमान बढ़ता है। इससे पाचन तंत्र भी अच्छे से काम करना बंद कर सकता है। अगर आप पहले से ही सीने में जलन जैसी स्थितियों से परेशान रहते हैं तो आपको इन दोनों चीजों को एक साथ खाना बिलकुल बंद कर देना चाहिए।

आम के साथ दही खाने के लिए भी मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि दही की तासीर ठंडी होती है और आम की गरम। ठंडा, गरम एक साथ खाने से बॉडी में टॉक्सिन बन सकते हैं और स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

है, तो वह नुकसान दे सकता है. आम को फलों का राजा ऐसे ही नहीं कहते ये पोषण और स्वाद से भी भरपूर होता है. गर्मी के दिन आते ही आम का इंतजार सभी को होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आम खाने के बाद कुछ चीजों को कभी नहीं खाना चाहिए, नहीं तो शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

पूछता है भारत ये भारत की बात है महाभारत

Report this wiki page